MPPSC(pre) – 1लाख 34 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में हुए शामिल |1st & 2nd paper 23 June 2024

मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग की राज्य सेवा और राज्यवन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 रविवार को दो शिप्ट में आयोजित की गई। पहला पेपर सामान्य अध्ययन का सुबह 10 बजे से 12 बजे तक हुआ। दूसरा पेपर सामान्य अभिरुचि परीक्षण का दोपहर 2.15 बजे सेशुरू होकर शाम 4.15 बजे तक चला।

1लाख 34 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए

यह एग्जाम 110 पदों के लिए है। इसके लिए 1.83 लाख उम्मीदवार ने आवेदन किया था। जिसमें से 1लाख 34 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। पहला पेपर देकर निकले ज्यादातर छात्रों ने कहा कि पेपर सरल रहा। उन्हें उम्मीद है कि वे अच्छे अंकों से पास होंगे। सोमवार तक सभी जिला मुख्यालय से सील बंद ओएमआर शीट आयोग कार्यालय में पुलिस की निगरानी में आ जाएगी।

पेपर लीक की खबर पर एमपीपीएससी ने थाने में की शिकायत

इंदौर में एमपीपीएससी के अधिकारियों ने पेपर लीक की खबर फैलने के मामले में संयोगितागंज थाने में शिकायत दर्ज कराई। आयोग के अधिकारियों ने परीक्षा शुरू होने के बाद वायरल पेपर और ओरिजनल पेपर का  आयोग के अधिकारियों ने परीक्षा शुरू होने के बाद वायरल पेपर और ओरिजनल पेपरका मिलान किया, जिसमें वायरल पेपर और ओरिजनल पेपर दोनों अलग अलग पाए गए। अधिकारियों ने आयोग की छवि धूमिल करने वालों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई।

परीक्षा के दौरान नकल का एक प्रकरण भी बना

रविवार को हुई परीक्षा में इंदौर के अटल बिहारीवाजपेयी शासकीय महाविद्यालय में नकल का एक प्रकरण भी बना है।

सीएम डॉ. मोहन यादव बोले -कोताही बर्दाश्त नहीं होगी इधर, एमपीपीएससी पेपर लीक की आशंका पर सीएमडॉ. मोहन यादव ने कहा कि सरकार कोई भी कोताही बर्दास्त नहीं करेगी। कानून व्यवस्था का पालन किया जाएगा।

इससे पहले सुबह सभी परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थी तय समय पर पहुंचे। जहां चैकिंग के बाद उन्हें एग्जाम हॉल में प्रवेश दिया गया। उनसे जूते-मोजे उतरवाए गए। लड़कियों से कान की बाली, हाथ के कंगन-चूड़ी जबकिलड़कों से हाथ का कलावा भी निकलवाए गए हैं। वहीं इंदौर में नगर निगम घोटाले के आरोपी रामेश्वर परमारने भी परीक्षा दी। जेल से पुलिस सुरक्षा में वो एक्जाम देने परीक्षा केंद्र पर पहुंचा।

MPPSC(pre) – 1st paper 23 June 2024

click here

https://drive.google.com/file/d/1ElvtreChlmgCuMVKdcGanzA6m2yt-bQp/view?usp=drivesdk

https://drive.google.com/file/d/1Eqen6i3RHaCdfT3pN_BsZuZ0UxGpYFh8/view?usp=drivesdk

2nd paper

https://drive.google.com/file/d/1EsPPbHZLe8-NTBOLDt1js3CBGuWijXFq/view?usp=drivesdk

You may also like...

error: Content is protected !!